आज के मानुष के तनाव का मुख कारण यह है के हम अपने आप से दूर हो रहे है -मेडिटेशन गुरु अर्चना दीदी

आज के मानुष के तनाव का मुख कारण यह है के हम अपने आप से दूर हो रहे है -मेडिटेशन गुरु अर्चना दीदी

चेसपीक ( वर्जिन्या ) 9 सितंबर ( सूरिंदर ढिल्लों ) हिंदू मन्दिर चेसपीक वर्जिन्या में दो दिवस्या स्ट्रेस फ़्री चक्र मेडिटेशन की वर्क्शाप लगाई गयी जिस में मेडिटेशन गुरु अर्चना दीदी ने मेडिटेशन कैसे करे और एस के महत्व के बारे बताते हुए कहा के आज के मानुष के तनाव का मुख कारण यह है के हम अपने आप से दूर हो रहे है । हम संसार में सभ कुछ पाने के लिये चल रहे है पर जो हमारे जीवन का मुख लक्ष है हम उसी से दूर हो रहे है , हम भूल गये अपने आप से जुड़ना अपने आप को बैलेन्स करना आज की वर्क्शाप उस चॉक्रा साधना पर है जिस चक्र के माध्यम से आप अपने जीवन , मन को शरीर को बैलेन्स कर सकते है ।
एस अवसर पर अपने सम्बोधन में डॉक्टर बँधना धवन ने कहा के हम अर्चना दीदी का यहाँ पर वर्क्शाप लगाने के लिए धन्यवाद करते है । एस वर्क्शाप के दूसरे प्रबंधक राजशरी अमीन और अरुण स्वरूप ने दीदी का स्वागत उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट करके किया ।विभिन वर्ग उम्र के लोग एस वर्क्शाप में शामिल हुए ।
अर्चना दीदी वर्क्शाप में पहुँचने से पहले वो मन्दिर में नतमस्तक हुयी यहाँ मन्दिर के पुजारी श्री योगेश व्यास जी ने अर्चना दीदी के मन्दिर में आने पर पूजा की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *