ऋतिक रोशन: “मैंने तारे ज़मीन पर फिल्म देखी थी जिसने मेरा दिल छू लिया था। मुझे लगता है कि सुपर 30 मेरे लिए वैसी ही फिल्म है।”

ऋतिक रोशन: “मैंने तारे ज़मीन पर फिल्म देखी थी जिसने मेरा दिल छू लिया था। मुझे लगता है कि सुपर 30 मेरे लिए वैसी ही फिल्म है।”

अभिनेता ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी नवीनतम फिल्म “सुपर 30” की सफलता का आनंद ले रहे हैं, ऐसे में अभिनेता ने साझा किया है कि कैसे सुपर 30 उनके कैरियर की एक ऐसी फिल्म है जो उन्हें अपार संतुष्टि प्रदान करती है। बॉलीवुड में अपने दो दशक से अधिक करियर में  विभिन्न रोल निभाने के बाद, आनंद कुमार का किरदार निभाना सुपरस्टार के लिए बेहद संतुष्टिदायक रहा है और वह इसके लिए बेहद आभारी हैं। बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार का किरदार निभाने के लिए न केवल दुनिया भर के प्रशंसक अभिनेता की सराहना कर रहे हैं, बल्कि क्रिटिक्स द्वारा भी उनकी प्रतिभा और कड़ी मेहनत को काफ़ी सरहाया जा रहा है।

इस पर अपनी भावना साझा करते हुए ऋतिक कहते हैं, “यह मेरे लिए बहुत खास फिल्म है। बहुत समय पहले, मैंने तारे ज़मीन पर नामक फिल्म देखी थी जिसने मेरा दिल छू लिया था। मैंने हमेशा सोचा था कि मुझे वैसी फिल्म करनी चाहिए और मुझे लगता है, सुपर 30 मेरे लिए वैसी ही फिल्म है। इसने मेरे जीवन में इस तरह की फिल्म करने की संतुष्टि दी है, जिसका प्रभाव उन लोगों पर ठीक वैसा ही पड़ा है जैसा तारे ज़मीन पर देखने के बाद मुझ पर पड़ा था।”

इस बारे में आगे बात करते हुए कि फिल्म किस तरह आशा और सपनों को बढ़ावा देती है, और कैसे हर सपने को हासिल करने के लिए एक उत्प्रेरक की आवश्यकता होती है और कैसे आपको एक ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो आपके सपने पर विश्वास दिखा सके ताकि उस समर्थन के माध्यम से ही आप अंततः उसे हासिल कर सके, वे कहते है,” फिल्म उन लोगों से पूछ रही है जो खुली आँखों से सपना देखते हैं, और जो लोग उस सपने को सच करने में योगदान कर सकते हैं। आप आशा करते हैं और आप मदद करते हैं। यह कुछ ऐसा है जो बहुत खास है।”

शिक्षा को बढ़ावा देने की आवश्यकता, इस में बदलाव करने की आवश्यकता और इससे जुड़े देश की वृद्धि पर बात करते हुए सुपरस्टार ने साझा किया,”कुछ भी परफ़ेक्ट नहीं है। प्रगति एक ऐसी चीज है जो हमारे जीवन के हर पहलू में महत्वपूर्ण है। एक व्यक्ति, एक समाज, दुनिया के लिए हर चीज में हमेशा वृद्धि की गुंजाइश होती है। शिक्षा का भी विकास हो रहा है और होना भी चाहिए। फिल्मों के माध्यम से ऐसा संदेश देना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपका ध्यान स्कूलों, शिक्षा, बच्चों और उनकी आशाओं और सपनों की ओर आकर्षित करता है।  इसलिए, इस बार सुपर 30 जैसी फिल्म का आना किस्मत में लिखा था।”

सुपर 30 को 12 जुलाई को देशभर रिलीज़ किया गया था और फिल्म ने अब तक 130 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और अभी तक सिनेमाघरों में अपनी मजबूत पकड़ बनाये हुए है। फिल्म खूब सुर्खियां बटोर रही है और यह फिल्म के लिए बहुत गर्व की बात है कि देश के अधिकारी, शिक्षक, नौकरशाह और अन्य लोग फिल्म देख रहे हैं और इसके महत्व को समझ रहे हैं।
फिल्म सुपर 30 में ऋतिक रोशन के साथ मृणाल ठाकुर नज़र आ रही हैं और नंदिश संधू, पंकज त्रिपाठी सहायक कलाकार की भूमिका में नज़र आ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *