श्रुति सेठ ऑल्ट बालाजी की श्रृंखला ‘मेंटलहूड’ के साथ करेंगी अपना डिजिटल डेब्यू!

श्रुति सेठ ऑल्ट बालाजी की श्रृंखला ‘मेंटलहूड’ के साथ करेंगी अपना डिजिटल डेब्यू!

ऑल्ट बालाजी ने हाल ही में अपनी नई वेब-श्रृंखला मेंटलहूड की घोषणा की है जो मातृत्व के एक रोमांचक सफ़र पर आधारित है।  बच्चों का पालन-पोषण करना एक कला है। कुछ इसे अत्यधिक सटीक विज्ञान की नज़र से देखते हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर शेरनी की तरह होती हैं जो अपने शावकों की रक्षा करना बखूबी जानती हैं।

करिश्मा कोहली द्वारा निर्देशित, मेंटलहुड के साथ अभिनेत्री श्रुति सेठ डिजिटल दुनिया में अपना पहला कदम रखने जा रही है जिसमें वह एक सिंगल माँ दीक्षा की भूमिका में नज़र आएंगी। ऑल्ट बालाजी की इस आगामी वेब-सीरीज़ में विभिन्न प्रकार की माताओं का सफ़र दिखाया जाएगा, जो अपने बच्चों की परवरिश करने के लिए अनुचित अपेक्षाओं के माध्यम से अपने तरीके से पैंतरेबाज़ी करती हैं। मल्टी-टास्किंग एक आदत बन जाती है और लगातार चिंता और गिल्ट फीलिंग उनके स्वभाव का हिस्सा बन जाता है।

अभिनेत्री श्रुति सेठ इस नई अवधारणा को जीवंत करने के लिए होनहार अभिनेताओं की सूची में शामिल हो गयी है। अपनी भूमिका पर अधिक बात करते हुए, श्रुति ने साझा किया, “मैं दीक्षा की भूमिका निभा रही हूं, जो एक छोटे बच्चे की सिंगल माँ और योगा प्रशिक्षक है। वह मुक्त स्वभाव वाली माँ है, जो धरती माँ का सम्मान और प्यार करती है। वह ऐसी की ठंडी हवा में पलने वाले बच्चे की परवरिश नहीं करना चाहती है, बल्कि प्रकृति का सहारा लेना चाहती है। स्कूल कमर्शियल हैं, डॉक्टर हैक हैं और नियम उन लोगों के लिए हैं जिनकी कल्पना में कमी है … वह शाकाहारी है, वह ग्लूटेन फ्री है और वह नेचुरल है। दीक्षा अपने पूर्व पति के साथ एक कड़वे रिश्ते से गुजर रही है, जो एक बहुत ही नियमित लड़का है। हालांकि दीक्षा की अपनी खामियां और मूर्खताएं हैं, लेकिन वह एक दयालु इंसान है और काफी संतुलित है। ”

किरदार के लिए श्रुति ने किस तरह खुद के जीवन से प्रेरणा ली है, इसके बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा,”मैंने वास्तव में अपने चरित्र के लिए कोई वास्तविक जीवन की प्रेरणा नहीं ली है, लेकिन सबसे बड़ा सामान्य ये है कि मैं वास्तविक जीवन में भी योगा सीखती हूँ। मैं एक ऐसी व्यक्ति हूं जो प्राकृतिक चिकित्सा और इस तरह की चीजों में विश्वास करती हूं, लेकिन साथ ही एलोपैथिक दवाओं के गुणों में भी समान विश्वास रखती हूं। मुझे लगता है कि मैं अपने रील किरदार की तरह ही काफी स्वतंत्र, खुश और सहज हूं। वह एक खुशमिजाज मस्ती करने वाली मां हैं और मुझे लगता है कि मैं असल जिंदगी में भी वैसी ही हूं।”

“मेंटलहूड” इस साल के अंत में रिलीज होने के लिए तैयार है और हम निश्चित रूप से, यह श्रृंखला देखने के लिए उत्साहित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *