चंडीगढ़ में नौजवान युवक घुमते हैं बिना हेलमेट पहने और ट्रईपल रायिडिंग

चंडीगढ़ में नौजवान युवक घुमते हैं बिना हेलमेट पहने और ट्रईपल रायिडिंग

चंडीगढ़ (राहुल मेहता): चंडीगढ़ में अक्सर नौजवान युवक बिना हेलमेट पहने स्कूटर और मोटरसायिकल चलाते नज़र आते हैं। यह नौजवान युवक बिना हेलमेट पहने के साथ साथ एक ही स्कूटर पर तीन तीन युवक सवार होकर घुमते नज़र आते हैं। नौजवान युवक शरेयाम चंडीगढ़ की मेन सड़कों पर बिना किसी डर से बिना हेलमेट घुमते हैं।

चंडीगढ़ ट्रैफ़िक पुलिस और चंडीगढ़ पुलिस ऐसे में उनको बिना हेलमेट पहने घुमने से क्यूँ नहीं रोकती.. पहले भी चंडीगढ़ में बिना हेलमेट पहने स्कूटर मोटरसायिकल युवक हादसे का शिकार हो चुके हैं। अगर चंडीगढ़ पुलिस कभी चंडीगढ़ में नाके लगाती भी है तो सिर्फ़ वह नाम की ही नाकाबंदी होती है क्यूँकि वहाँ नाके पर ना तो किसी को रोका जाता है।

आप हमारे द्वारा खिंची गयी फोटोस से अंदाज़ा लगा सकते हैं की कैसे नौजवान युवक बिना किसी डर के चंडीगढ़ के सभी सेक्टरो में घुमते नज़र आते हैं। अगर चंडीगढ़ पुलिस द्वारा ने नौजवान युवकों के लिये थोड़ा सा भी सख़्ती से क़दम उठाया जाये तो सभी नौजवान युवक हेलमेट पहने दिखायी देंगे। वैसे तो चंडीगढ़ ट्रैफ़िक पुलिस बोहत ही रुलस से चलने के आदेश देती है पर वह नौजवान युवकों को बिना हेलमेट पहने स्कूटर चलाने से नहीं रोक सकती। इन नौजवान युवकों में से कुछ तो ऐसे हैं जींके पास स्कूटर चलाने का लायिसेंस तक नहीं है ऐसे में सिर्फ़ चंडीगढ़ पुलिस को सख़्त होने की ज़रूरत है।

दिखायी गयी फोटोस चंडीगढ़ के सेक्टर 20,21,22 और 27 सेक्टर की हैं। चंडीगढ़ ट्रैफ़िक पुलिस को ऐसे में सख़्ती से कार्यवाही करने की ज़रूरत है तभी चंडीगढ़ में नौजवान पीडी रुलस के साथ चलती नज़र आयेगी। ऐसे में नौजवान पीडी चंडीगढ़ ट्रैफ़िक पुलिस के नियमो की धज्जियाँ उड़ाते नज़र आते हैं। यह नौजवान बिना पुलिस के डर के और बिना हेलमेट पहने अपनी जान जोखिम में डालकर घुमते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *