सलमान खान और सलीम खान के रिश्ते को दर्शाती है फिल्म “भारत” की कहानी 

सलमान खान और सलीम खान के रिश्ते को दर्शाती है फिल्म “भारत” की कहानी 

अली अब्बास ज़फ़र के अनुसार फ़िल्म भारत में सलमान खान से बेहतर कोई भी यह किरदार नहीं निभा सकता था। उसका मुख्य कारण यह भी है कि सलमान उनके परिवार और ख़ास कर अपने पिता के बहुत करीब हैं और वह अपने परिवार से जुड़ी बात पर बिल्कुल भी समझौता नहीं करते हैं।
अभिनेता के करीबी लोगो ने भी सलमान खान और उनके पिता के रिश्ते की गहराई  को साझा करते हुए कहा कि सलमान अपने पिता,के शब्द को सबसे ज्यादा अहमियत देते है l इससे भी बढ़कर, एक आदर्श बेटे की तरह सलमान कभी भी अपने पिता के शब्द के खिलाफ नहीं जाते। देखा जाए तो सलमान और सलीम खान का रिश्ता बॉलीवुड में सबसे प्रेरणादायक रिश्ता हैl
फ़िल्म की कहानी एक व्यक्तिगत संबंध पर आधारित है क्योंकि भारत की कहानी सलमान और सलीम खान के रिश्ते के साथ मेल खाती है। फिल्म में वह अपने परिवार के खातिर सभी मुश्किलों से लड़ने के लिए तैयार रहते है और अभिनेता अपने व्यक्तिगत जीवन में भी परिवार को ले कर काफ़ी सतर्क रहते है।
निर्देशक अली अब्बास जफर ने सलमान खान को सही पसंद बताते हुए कहा,”इसलिए मुझे लगता है कि भारत में सलमान खान की भूमिका निभाने के लिए बेहतर विकल्प नहीं हो सकता क्योंकि यह फिल्म एक पिता-पुत्र के रिश्ते के बारे में है और जो भी सलमान और सलीम अंकल के रिश्ते से वाकिफ़ रखता है, वह ये बात जानते है कि वे एक-दूसरे के कितने करीब हैं और उनके बीच कितना सम्मान है। “
53 साल की उम्र में, सलमान को सबसे आज्ञाकारी बेटा माना जाता है और उनके आस-पास के लोग अक्सर उन्हें उस व्यक्ति के रूप में पहचानते हैं जो अपने पिता की इच्छाओं को मानता है।
निर्देशक आगे कहते हैं,”यह भी तथ्य यह है कि जब आप भारत जैसी फिल्म करते हैं, तो आपको एक ऐसे सुपरस्टार की जरूरत होती है, जिसे इस देश में प्रत्येक व्यक्ति पहचानता हो। और कहीं न कहीं यह दोनों चीजें जादुई रिश्ता और स्टारडम का निर्माण करती हैं और उनका रिश्ता जो वह अपने पिता के साथ साझा करते है और वह दोनों ही चीज़ फिल्म में बेहतर परफॉर्मेंस के साथ अच्छी तरह से निखर कर आती है।”
साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक, भारत के साथ अली अब्बास ज़फर अभिनेता सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ तीसरी बार सहयोग कर रहे है।
फ़िल्म में सलमान और कैटरीना के साथ-साथ तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पटानी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर जैसे अनुभवी कलाकार शामिल है।
अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित और अतुल अग्निहोत्री की रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और टी सीरीज द्वारा निर्मित यह फ़िल्म 5 जून 2019 की ईद पर रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *