बंगाली समुदाय ने भक्ति वह उत्साह के साथ मनाई दुर्गा पूजा

बंगाली समुदाय ने भक्ति वह उत्साह के साथ मनाई दुर्गा पूजा

चेसपैक (वर्जीनिया) 5 अक्टूबर (सुरिंदर ढिल्लों) – हैम्पटन रोड्स क्षेत्र में बंगाली समुदाय ने हम्प्टन रोड्स चेसपैक वर्जीनिया के हिंदू मंदिर में उत्साह और भक्ति के साथ दुर्गा पूजा मनाई।एस अवसर पर मन्दिर में भक्तों का लगा ताँता । मन्दिर परिसर भक्ति भावना के रंग में रंगा रहा और भक्त माँ दुर्गा के भजनो का आनंद लेते रहे ।भारी संख्या में भक्त हुए नतमस्तस्क ।

दुर्गा पूजा त्योहार वार्षिक हिंदू त्यौहार में से एक है, यह उत्तर पूर्वी भारत का मुख्य त्यौहार है, खासकर बंगाल में जहां इसे भक्ति और उत्साह के साथ मनाया जाता है। दुर्गा पूजा दानव राजा महिषासुर पर ‘देवी दुर्गा की जीत’ के जश्न के रूप में मनाती है ।

शास्त्री योगेश कुमार व्यास जी ने बताया कि असुरी शक्तियों पर देवी शक्तियों ने विजय प्राप्त की एस लिए हम दुर्गा पूजा मना रहे है । हम सभ हरी भक्तों वह माई भक्तों को शुभकामनाएँ दे रहे है ।

हिन्दू मंदिर जहां स्थानीय बंगाली समुदाय ने दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन किया उस को भक्तों ने भक्ति भावना के साथ सजाया था । माँ दुर्गा की प्रशंसा में भजनो के बाद दुर्गा पूजा आरती वह पुष्पांजलि की गई । मन्दिर में भक्तों के लिए नि: शुल्क भोजन की व्यवस्था की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *